Ama

Ama

Did You Know?

Ama theme has private reply feature, that only admins can see.

आजादी के बाद जेवर में प्रथम राजकीय कन्या महाविद्यालय की रखी आधारशिला प्रदेश सरकार ने आम आदमी की जरूरत से जुडी योजनाओं को धरातल पर उतारा घोषणा पत्र में किया गया वायदा हुआ पूर्ण

जेवर विधानसभा में जल्द ही 02 और राजकीय महाविद्यालयों का होगा शुभारम्भ

जैसा कि विदित ही है कि जेवर क्षेत्र में उच्च शिक्षा का कोई भी महाविद्यालय न होने से ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों को आजादी के बाद से ही काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था तथा महाविद्यालयों के न होने के कारण बच्चियां इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करने के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त नही कर पा रही थी, उसी को देखते हुए आज दिनांक 07 दिसम्बर 2019 को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मा० दिनेश शर्मा जी ने गोविन्दगढ रोड पर प्रथम राजकीय कन्या महाविद्यालय की आधारशिला रखी। यह राजकीय कन्या महाविद्यालय जेवर की शिक्षा के लिए मील का पत्थर होगी। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जनसभा कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “जब तक केन्द्र में मोदी जी व उत्तर प्रदेश में योगी जी हैं तो सब संभव है। केन्द्र व प्रदेश सरकार ने आम आदमी की जरूरत से जुड़ी योजनाओं को लागू किया है। ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों में प्रतिभा की कोई कमी नही है। डिग्री कॉलेज के खुलने से अब बच्चियों को अन्य जगहों पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए दौड नही लगानी पडेगी।”

जेवर में गोविन्दगढ रोड पर राजकीय डिग्री कॉलेज के भव्य शिलान्यास के दौरान लगभग 45 गांवों के प्रधानों के साथ विशिष्ट अतिथि मा० अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री नंद गोपाल नंदी के साथ ही मुख्य अतिथि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मा० दिनेश शर्मा जी बेहद उत्साहित दिखे और राजकीय डिग्री कॉलेज का विधिवत पूजा अर्जना के बाद फीता काटकर शुभारम्भ किया।

मुख्य अतिथि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मा० दिनेश शर्मा ने जनसभा में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि “महिलाओं द्वारा ग्रहण की गयी शिक्षा, कई-कई पीढियों तक लाभ पहुँचाती है। प्रदेश सरकार सब की सरकार है तथा प्रदेश सरकार अपने लिये नहीं, बल्कि जनता के लिए काम कर रही है। पूर्ववर्ती सरकारों में विकास की योजनाएं कुछ क्षेत्र तक ही सीमित रहती थी । लंबे समय से जेवर क्षेत्र की बच्चियां उच्च शिक्षा के लिए परेशान रहती थी अथवा शिक्षा के लिए दूर-दराज तक भटकती रहती थी। इस परेशानी को आपके कर्मठ विधायक ने प्रदेश सरकार के समक्ष रखा, जिससे प्रदेश सरकार ने तत्काल पूरा किया ।”

इस दौरान जेवर में स्थित प्रज्ञान पब्लिक स्कूल की छात्राओं द्वारा आयोजित सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की गयी ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत सरकार में पूर्व मंत्री व सांसद मा० महेश शर्मा जी ने की तथा राज्यसभा सांसद मा० सुरेन्द्र सिंह नागर, नवाब सिंह नागर, दादरी विधायक मा० तेजपाल सिंह नागर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मा० अशोक प्रधान, पूर्व विधायक मा० होराम सिंह, उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमति बिमला बाथम व जिलाध्यक्ष विजय भाटी के अलावा कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी श्री अनिल कुमार सिंह, आरपी सिंह, एसएन पांडे संयुक्त निदेशक व श्रीमति अमृता सिंह डिप्टी डायरेक्टर, अल्पसंख्यक कल्याण एंव वक्फ बोर्ड भी मौजूद रही तथा नगर पंचायत रबूपुरा के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र प्रताप सिंह, दनकौर नगर पंचायत अध्यक्ष श्री अजय भाटी, बिलासपुर नगर पंचायत अध्यक्ष श्री शाबिर खांन के अलावा अन्य कई लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री मा० दिनेश शर्मा जी का भूतपूर्व सैनिक संगठन, कई किसान संगठनों तथा जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों ने भी स्वागत किया।

Related Post

Leave a Comment